Maharajganj

विधान परिषद गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय निर्वाचन को लेकर डीएम ने नोडल अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,सकुशल व पारदर्शी मतदान को लेकर सौंपा दायित्व


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- उत्तर प्रदेश विधान परिषद गोरखपुर-महाराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र का निर्वाचन-2022  को सकुशल संपन्न कराने हेतु जिलाधिकारी सत्येन्द्र कुमार द्वारा नोडल अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई।
 बैठक में जिलाधिकारी ने सभी नोडल अधिकारियों के साथ चुनाव संबंधी तैयारियों पर चर्चा करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिए। कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता से करें और विधान परिषद चुनाव को सुचारू एवं पारदर्शी तरीके से संपन्न कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने  जोनल/सेक्टर मजिस्ट्रेटों सहित सभी कार्मिकों के सुचारू परिवहन हेतु पर्याप्त संख्या में वाहन की व्यवस्था करने हेतु अपर उपजिलाधिकारी महेंद्र प्रताप को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने डीपीआरओ के.बी. वर्मा को निर्देश दिया कि सभी 12 मतदान स्थलों की वीडियोग्राफी को सुनिश्चित करायें और  यह भी निर्देश दिया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वार वेबकास्टिंग का निर्देश मिलने की दशा में वेबकास्टिंग संबंधित तैयारियों को भी सुनिश्चित कर लें।  मतदान समाप्त होने के बाद सभी मतपेटियों व निर्वाचन संबंधी प्रपत्रों को पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था में जिला मुख्यालय लाए जाएगा और फिर यहां से किसी वरिष्ठ अधिकारी की देखरेख में गोरखपुर मुख्यालय के लिए रवाना किया जाएगा। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी सुधीर पांडे की नियुक्ति नोडल अधिकारी और सेक्टर मजिस्ट्रेट दोनों के रूप में होने पर, उन्हें सेक्टर मजिस्ट्रेट क्षेत्र पंचायत कार्यालय नौतनवा के दायित्व से मुक्त करने का निर्देश दिया। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी गौरव सिंह सोगरवाल, अपर जिलाधिकारी डॉ. पंकज कुमार वर्मा समेत सभी नोडल अधिकारी व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : चार उपनिरीक्षक सहित 14 के तबादले, अंकित सिंह बने सोनौली के चौकी इंचार्ज